Breaking News

सरकारी सिस्टम के विरुद नारे बाजी कर लोगो ने किया चुनाव का वहिष्कार

 

स्टेट ब्यूरो मनोज मिश्रा की रिपोर्ट   पटना। बिहार, पुर्णिया के बाल सुधार गृह में हुए गोलीकांड के शिकार हुए पीड़ित परिवार को अबतक सरकारी लाभ नही मिलने से नाराज ग्रामीणों ने नेता जी के वादा खिलाफी और सरकारी सिस्टम के विरुद नारे बाजी करते हुए चुनाव का वहिष्कार कर दिया है ।
आप को बता दे कि द्वितीय चरण में 18 अप्रैल को चुनाव होना है ।चुनाव निर्वाच अधिकारी की और से लोगो से मतदान करने के लिए प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगो से अपील के बाबजूद मतदान का वहिष्कार जारी है ।

चुनाव वहिष्कार कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि न्याय नही तो वोट नही के नारा के साथ हम लोग लगभग 12 सौ की संख्या में मतदाता अपना मत का वहिष्कार कर रहें हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले साल 19 सितंबर को पूर्णिया स्तिथ बाल सुधार गृह में कार्यरत हाउस फादर कसबा के सर्रा गांव निवासी विजेंद्र कुमार सहित एक बाल बंदी की हत्या बाल बंदियों द्वारा ही बाल सुधार गृह में गोली मार कर कर दी गई थी ।

पूर्णिया पुलिस द्वारा इस गोलीकांड के साजिशकर्ता तथा फरार बाल बंदियों को गिरफ्तार कर लिया गया । गोलीकांड के शिकार हाउस फादर विजेंद्र कुमार की हत्या के बाद उनके घर पर नेताओं की भीड़ जुटने लगी । वर्तमान सांसद से लेकर महागठबंधन के प्रत्याशी द्वारा भी पीड़ित परिवार को सरकारी मुआवजा दिलवाने की घोषणा की गई ।
किंतु घटना के 8 माह बाद भी पीड़ित परिवार को अबतक एक रुपये का भी सरकारी लाभ नही मिल पाया है ।

मृतक विजेंद्र कुमार की माँ कलंकी देवी की मानें तो उन्हें नेताओं तथा सरकारी पदाधिकारियों द्वारा काफी आश्वासन दिया गया था किंतु न ही हमारे परिवार में किसी को सरकारी नौकरी दी गई है न ही पारिवारिक योजना का लाभ दिया गया है । यहां तक कि मुखिया द्वारा कबीर अंत्योष्टि योजना का भी लाभ नही दिया गया । नेताओं से लेकर पदाधिकारियो तक काफी चक्कर काटे पर लाभ नही मिला । वही इस दुख की घड़ी में सर्रा गांव वाले ने एक जुटता दिखाते हुए कहा कि नेताओं ने एक गरीब परिवार को मुवावजा दिलवाने के नाम ठगने का काम किया है । इसलिए हम सभी गांव वासी इस लोकसभा चुनाव में मतदाता का वहिष्कार करेंगे ।

Check Also

महागठबंधन के प्रत्यासी ने किया क्षेत्र में जंसम्पर्क, अपने पक्ष में मांगा वोट

    मझौलिया एन0 आलम की रिपोर्ट मझौलिया।।प्रखंड क्षेत्र के तिरवाह इलाकों में महागठबंधन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *