Breaking News

प्रतिष्ठा सीट को लेकर एनडीए में फंसा पेच ।

 बिहार डेक्स: एनडीए गठबंधन के सहयोगी दलों में सीट शेयरिंग के बाद मामला चिन्हित उमीदवारों के सीट को लेकर उलझ गया है । कई चेहरों को बदलने के दबाव के कारण एनडीए गठबन्धन में पेंच फसा हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक एनडीए के विरिष्ट नेता बीती रात तक दिल्ली में फसे पेच को सुलझाने में लगे रहे। भाजपा के प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आज पार्टी मुख्यालय में हो रही है।

सूत्रों के अनुसार पिछले लोकसभा चुनाव में 30 सीटों पर चुनाव लडऩे वाली भाजपा की अभी तक एक दर्जन सीटें ही ऐसी है जहां से उसका चुनाव लडऩा लगभग तय है। अन्य सीटों पर जदयू और लोजपा की दावेदारी के कारण मामला अटका हुआ है।
जहाँ मिथिलांचल के दरभंगा सीट भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की सीट रहा है, वही जदयू की ओर से संजय झा के लिए यह सीट का मांग है। उत्तर बिहार में यही स्थिति नवादा की है। नवादा में तो भाजपा जनसंघ काल से ही चुनाव जीतते रही है।

खगडिय़ा सीट लोक जनशक्ति पार्टी की सिटिंग सीट है। भाजपा यह सीट सम्राट चौधरी के लिए मांग रही है। इसी तरह बीजेपी और जदयू में सिवान, गोपालगंज, पाटिलपुत्र, आरा और बक्सर सीट को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है।

इन तीन सीट पर लोजपा और तीन पर भाजपा का कब्जा है। जदयू इसी आधार पर कम से कम एक आरक्षित सीट गोपालगंज पर दावा कर रही है। यह भी चर्चा है कि जदयू की ओर से भाजपा के कुछ संभावित प्रत्याशियों के नाम को लेकर जहां सवाल उठाए जा रहे हैं, तो वहीं भाजपा ने पुर्णिया से जदयू के एक सिटिंग सांसद के जीत की संभावना पर सवाल खरा कर दिया है।

Check Also

स्मृति चिन्ह के रूप में सत्याग्रह फाउंडेशन द्वारा भेट किया–एजाज अहमद

    ब्यूरो रिपोर्ट पश्चिम चम्पारण   बेतिया। गांधी स्मारक संग्रहालय भित्हरवा आश्रम मे आयोजित दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *