Breaking News

वाघा बॉर्डर पे भारत के विंग कमांडर का अभिनंदन ।

 नेशनल डेक्स ,भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्‍तानी टीम ने कागजी कार्रवाई के भारतीय अफसरों को सौंप दिया है। उनको थोड़ी देर वतन की धरती पर लाया जाएगा। कड़ी सुरक्षा के बीच वह वाघा अटारी बॉर्डर के माध्‍यम से मातृभूमि पर लौटेंगे।
पाकिस्‍तान की टीम पहले उनको लेकर वाघा बाॅर्डर पर पहुंची और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उनको भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया गया। बीएसएफ मुख्‍यालय में मेडिकल और अन्‍य औपचारिकताओं के बाद विंग कमांडर अभिनंदन को विमान से दिल्‍ली के पालम सैन्‍य क्षेत्र ले जाया जाएगा।

अभिनंदन को भारत को सौंपे जाने के बाद अब थोड़ी देर में बीएसएफ व एयरफोर्स के अधिकारियों ने मी‍डिया से बातचीत करेंगे। एयर वाइ मार्शल रवि कपूर ने विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्‍तान के वाघा बॉर्डर क्षेत्र में लाए जाने और भारतीय अधिकारियों को सौंपे जाने के बारे में जानकारी देंगे।

इससे पहले वायुसेना के अ‍धिकारियों की टीम और अभिनंदन के माता-पिता बॉर्डर के अंदर ले जाया गया। अभिनंदन को लेकर लाहौर से वाघा बाॅर्डर के लिए पाक की टीम चली थी। यह पाक टीम औपचारिकता के बाद अभिनंदन को भारतीय अधिकारियों को सौंप देगी। सीमा पर पहले से ही एस्‍कोर्ट गाड़ी तैनात रही और अभिनंदन को पाकिस्‍तानी टीम द्वारा सौंपे जाने के बाद उनको बीएसएफ मुख्‍यालय ले जाया गया।

Check Also

बिहार महापाप पार्ट 2, मामले में जांच की मांग।

 बिहार , पुर्णिया मुजफ्फरपुर महापाप की गठरी खुलने के बाद से पूरे देश में मानो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *