हम क्राइम, कम्युनिलिज़्म और करप्शन पर समझौता नहीं कर सकते. सीएम,नीतीश कुमार:

 पटना,(राज्य ब्यूरो )बिहार में इस बार नीतीश कुमार बीजेपी से ज्यादा सीटों की मांग कर रही है. जिसको लेकर बीजेपी और जेडीयू में नाराजगी है. साल 2014 लोकसभा चुनाव में जेडीयू को 2 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि बीजेपी ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी. ऐसे में जेडीयू का बीजेपी के साथ ही चुनाव लड़ने का फैसला अमित शाह के लिए कुछ राहत भरा हो सकता है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 12 जुलाई को पटना आ रहे हैं, जहां उनकी मुलाकात नीतीश कुमार से भी होगी. इस दौरान दोनों नेताओं में आगमी लोकसभा 2019 की चुनाव को लेकर खास चर्चा होगी ।
सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक में साफ कर दिया है कि उनकी सरकार रहे या जाए, लेकिन वो क्राइम, कम्युनिलिज़्म और करप्शन पर किसी तरह का कोई समझौता नहीं करेगी. इसके साथ ही ही नीतीश कुमार ने बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी का रुख साफ नहीं है.

मीडिया खबरों के अनुसार, दो दिनों तक चली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश कुमार सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया. इस दौरान नीतीश कुमार ने फिर से दोहराया है कि उनके लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा सबसे अहम है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने बीजेपी को चेताया है कि वो जेडीयू को नंजरअंदाज करने की गलती न करे.

बैठक में अपने भाषण के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने राहुल गांधी से तीन बार मुलाक़ात कर भ्रष्टाचार पर रुख़ साफ करने को कहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हम क्राइम, कम्युनिलिज़्म और करप्शन पर समझौता नहीं कर सकते.” उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग मुझे एलिमीनेट करना चाहते हैं पर हमको कोई किनारा कर दे ये संभव नहीं. हम किनारे होने वाले नहीं.” उन्होंने कहा कि साल 2019 लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है. इस बीच पार्टी ने सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला लेने का अधिकार सर्व सम्मति से नीतीश कुमार को सौंप दिया है.

Check Also

पुर्णिया”शुद्ध पेयजल को तरस रहे विधायलय में नौनिहाल, पीएचईडी और शिक्षा विभाग निश्चित ।

🔊 Listen to this पुर्णिया”केन्द्र व राज्य सरकारें शिक्षा के नाम पर जहां लाखों रुपये …