लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय की राजनीति में आने का कयास ,लड़ सकती है सारण से चुनाव ।

 पटना: आरजेडी के पोस्टर में मुखिया लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय की तस्वीर से उनके राजनीति में आने के कयास लगने शुरू हो गए हैं। यही नहीं इस बात की भी संभावना जाहिर की जा रही है कि लालू परिवार की नई-नवेली बहू ऐश्वर्या 2019 लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं। कहा जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में ऐश्वर्या सारण से चुनाव लड़ सकती है जो कभी लालू की सीट मानी जाती थी।

ऐश्वर्या के पिता और पूर्व परिवहन मंत्री चंद्रिका राय भी तीन दशकों तक विधानसभा चुनाव में सारण की परसा सीट का पांच बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। गौरतलब है कि इसी साल 12 मई को उनकी शादी लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप से हुई थी।

आरजेडी के एक कार्यकर्ता ने बताया, ‘ऐश्वर्या के सारण से चुने जाने के अच्छे अवसर हैं। वह दिल्ली यूनिवर्सिटी और एमिटी यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा रह चुकी हैं, वह इस निर्वाचन क्षेत्र से आरजेडी की अच्छी उम्मीदवार हो सकती हैं। राबड़ी जी की भी उम्र हो रही है इसलिए वह अपनी बहू को छड़ी सौंपने के बारे में सोच सकती हैं।’

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि तेज के हालिया रुख के चलते लालू परिवार में मनमुटाव की खबरें आने लगी थीं तो हो सकता है कि ऐश्वर्या की राजनीति में एंट्री संभवत: इसी का परिणाम हो।

Check Also

पुर्णिया”शुद्ध पेयजल को तरस रहे विधायलय में नौनिहाल, पीएचईडी और शिक्षा विभाग निश्चित ।

🔊 Listen to this पुर्णिया”केन्द्र व राज्य सरकारें शिक्षा के नाम पर जहां लाखों रुपये …