अपनी कमजोरी छुपाने के लिए राज्‍य सरकार छात्रों पर बरसा रही लाठी : जाप (लो)

 

Report: Ranjan Sinha

पटना : इंटर रिजल्‍ट में धांधली के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे जन अधिकार छात्र परिषद के उपाध्‍यक्ष सह कॉलेज ऑफ कॉमर्स छात्र संघ के अध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर व अन्‍य छात्रों पर लाठी चार्ज की जन अधिकार पार्टी (लो) ने कड़ी शब्‍दों में निंदा की। पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव अवधेश कुमार लालू ने राज्‍य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्‍य सरकार अपनी कमी को छुपाने के लिए लाठी का सहारा ले रही है। नीतीश सरकार हमेशा से छात्र-नौजवान विरोधी रही है।

श्री लालू ने कहा कि जिस तरह से कक्षा-परीक्षा और परीक्षाफल में धांधली हो रही है, उससे सूबे छात्र हताश और निराश हो गए हैं। परीक्षाफल प्रकाशन के बाद करीब सात लाख से अधिक छात्र फेल हो गए हैं। हमें इसमें संदेह है, इसलिए जन अधिकार पार्टी (लो) मांग करती है कि सरकार छात्रों के साथ न्‍याय करे। सभी फेल छात्रों की कॉपी को ऑनलाइन किया जाये, ताकि वे दुविधा मुक्‍त हो सके।      

बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा के मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी (लो) द्वारा रविवार को रेल चक्‍का जाम के बारे में श्री लालू ने कहा कि विशेष राज्‍य का दर्जा और विशेष पैकेज बिहार का हक है। आज जब केंद्र और राज्‍य में एक जैसी सरकार है, तो बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा अविलंब मिलना चाहिए। इसके लिए जन अधिकार पार्टी (लो) ने बिहार की जनता के हित में एक चरणबद्ध आंदोलन के तहत कल रेल चक्‍का जाम किया जा रहा है, जिसमें पार्टी के राष्‍ट्रीय संरक्षक श्री राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव के साथ राज्‍य भर के लोग शामिल हो रहे हैं।

Check Also

महेशड़ा घाट पर बने पुल के पहुंच पथ जल्द बनेगा : सांसद सतीशचन्द्र दुबे

🔊 Listen to this  फोटो- सिकटा(चितंरजन कुमार गुप्ता )।प्रखंड के दक्षिणवर्ती क्षेत्रों का सांसद सतीशचन्द …