पुर्णिया सांसद को जवानों ने दिया प्रोटोकॉल सलामी ,केंद्रीय कारा निरक्षण में पहुँचे थे सांसद।

बिहार के पुर्णिया,केंद्रीय कारा में कैदियों को मिलने वाली सारी सुविधा का जायजा लेने आज पुर्णिया के जदयू सांसद संतोष कुशवाहा ने केंद्रीय कारा पहुँचे।
सांसद के जेल औचक निरीक्षण क्रम में सांसद संतोष कुशवाहा के साथ कारा अधीक्षक विभु भारद्वाज, जेलर त्रिभुवन सिंह, जवाहर यादव, प्रकाश सिंह, राजेश गोस्वामी, अजीत भगत, दिलीप पटेल, सतीश शाह शामिल थे।
पुर्णिया सांसद को जेल में पुलिस जवानों ने प्रोटोकॉल के तहत सलामी देते हुए सांसद कुशवाहा को समानित किया है। सांसद मुलाकाती कक्ष से लेकर जेल के अंदर पुरुष खंड एवं महिला खंड का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जेल के अंदर कैदियों के रहने खाने एवं साफ-सफाई स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देते हुए जेल के अंदर बने मॉडल रसोईघर का भी जायजा लिया। कैदियों से मुलाकात कर जेल में मिलने वाले सारी सुविधा के साथ खाना के मेन्यू के बारे में पूछ ताछ किये ।
सांसद ने जेल के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। सांसद विशेष कर रमजान के पाक महीना के त्यौहार को लेकर अल्पसंख्यक कैदियों को दिए जाने वाले सभी सुविधाएं एवं भोजन का जानकारी लिया। साथ कैदियों के स्वास्थ से सम्बंधित कारा के अंदर अस्पताल खंड एवं अस्पताल में प्रतिनियुक्त डॉक्टर,नर्स के बारे में जानकारी लिया है। सांसद संतोष कुशवाहा केंद्रीय कारा में हुए बदलाव को लेकर संतुष्ट नजर आ रहे, उन्होंने जेल सुपरिटेंडेंट श्री बिभु भारद्वाज का प्रशंसा करते हुए कहा की रात्रि सुरक्षा हेतु 2 हाई मास्क लाईट, 1 प्रोजेक्टर के साथ-साथ, कैदियों की तकनीकी शिक्षा के लिए 5 कंप्यूटर सिस्टम, एवं एक केंद्र स्थल कमरा का निर्माण बहुत जरूर है ।

Check Also

जावेद बने प्रखंड सिकटा के राजद के कार्यकारी अध्यक्ष !

🔊 Listen to this  जावेद अख्तर उर्फ पप्पू   सिकटा(चितंरजन कुमार गुप्ता )। प्रखंड राजद के …