राहुल का फिर नहीं चला जादू,कांग्रेस के लिए बढ़ी भविष्‍य की चिंता ।

 वर्ल्ड टीवी न्यूज डेक्स , कर्नाटक चुनाव के परिणामों ने कांग्रेस के भविष्‍य के लिए चिंता बढ़ा दी है। धीरे-धीरे कांग्रेस महज तीन राज्‍यों में सिमट कर रह गई है।

अभी ज्‍यादा लंबा समय नहीं गुजरा है जब सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपी थी और पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी बनाया था। इसके बाद उन्‍होंने पार्टी के अंदर कई बड़े बदलाव भी किए और युवाओं को आगे आने की अपील भी की थी। उनका कहना था कि वह रैली में सबसे पीछे खड़े अपने कार्यकर्ताओं को आगे लाने की कवायद कर रहे हैं। लेकिन इतना सब होने और कहने पर भी वह जनता पर अपना जादू चलाने में पूरी तरह से विफल रहे हैं।

ऐसे में यदि ये कहा जाए कि एक तरफ जहां पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी को जिताते जा रहे हैं वहीं राहुल गांधी पार्टी को राज्यों में हराते जा रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि कहीं वह राष्‍ट्रीय पार्टी होने का तमगा भी न खो दे। आपको बता दें कि कांग्रेस बार-बार खुद को देश को आजाद कराने वाली पार्टी बताती आई है। लगभग हर रैली में कांग्रेस की तरफ से यह बात दोहराई जाती रही है कि उनकी पार्टी और नेताओं ने खून पसीना बहाकर देश को आजाद करवाया है। लेकिन अब इस पार्टी पर संकट के बादल छाए हुए हैं।

गुजरात चुनाव में पार्टी ने पूरी ताकत झौंक दी थी, इसके बाद भी वहां पर पार्टी को सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद उत्तर-पूर्व से भी पार्टी के हाथों एक राज्‍य निकल गया। हालांकि यहां पर मिजोरम में पार्टी सरकार बनाने में जरूर सफल हुई थी। लेकिन पार्टी के लिए उत्तर-पूर्व का आना या जाना कोई बड़ी बात नहीं थी।

Check Also

Pondicherry Engineering College to get 240 more seats

Pondicherry Engineering College to get 240 more seats

🔊 Listen to this Government plans to introduce 6 new courses with an intake of …