All for Joomla All for Webmasters
April 24, 2018
You can use WP menu builder to build menus

Report: Ranjan Sinha

परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह एक सच्‍चे और बहादुर सिपाही की गाथा हैजिन्‍होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दे दी।सूबेदार जोगिंदर सिंह सन 62 की चीन के साथ लड़ाई में अपनी वीरता और शौर्य दुश्‍मनों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया। उनकी इस बहादुरी का किस्‍सा आज देश के लोगों को प्रेरित करेगी। ऐसा कहना है फिल्‍म सूबेदार जोगिंदर सिंह के निर्देशक सिमरजीत सिंह का। वे कहते हैं कि सूबेदार जोगिंदर सिंह की बायोपिक अब 6 अप्रैल से देशभर के सिनेमाघरों में तीन भाषाओंहिंदीतमिल और तेलगु में रिलीज़ होगी।
सिमरजीत सिंह ने कहा कि आज कल युवाओं का रुझान काल्पनिक सिनेमा की तरफ अधिक है। हमारे देश में  चारों तरफ समृद्ध संस्कृतिविरासतऐतिहासिक घटनाएं और किस्से हैं। उस नज़रिये से देखें तो हमारे पास दर्शकों को दिखाने और उन्हें देने के लिए बहुत कुछ है। वर्तमान परिदृश्य में व्यावसायिक फिल्में बनाने का चलन है। इसके बीच लीक से हटकर एक फिल्म बनाई गई है – ‘सूबेदार जोगिन्दर सिंह। यह एक वीर सैनिक की जिंदगी और घटनाओं पर आधारित हैजो अपनी मातृभूमि की सेवा के लिए जुनून और दृढ़ संकल्प से प्रेरित था।
फिल्‍म की कास्टिंग के बारे में उन्‍होंने कहा कि इस फिल्‍म में ‘सूबेदार जोगिन्दर सिंह‘ की भूमिका में पंजाब के सुपर स्‍टार गिप्‍पी ग्रेवाल सूबेदार जोगिंदर सिंह की भूमिका में हैंजिन्‍होंने इस फिल्‍म के लिए काफी मेहनत किया। हमने फिल्‍म को कारगिल और द्रासराजस्थान एवं असम के कई दुर्गम और कठिन लोकेसंस पर शू‍ट किया है। हमने भारत-चीन की लड़ाई को इस फिल्‍म में 14000 फ़ीट की ऊंचाई पर फिल्‍माया गया हैइस दौरान पहाड़ की दुर्गम चोटियों शूटिंग दौरान पहाड़ पर फिसलने से अभिनेमा गिप्‍पी ग्रेवाल घायल भी हो गये थे। इसके अलावा भी इस फिल्‍म में उन्‍होंने ज़्यादातर स्टंट्स खुद ही किये। गिप्पी ग्रेवालगुग्गु गिलकुलविंदर बिल्लाअदिति शर्माराजवीर जवंदारोशन प्रिंस,करमजीत अनमोलसरदार सोहीलवलीन कौर सैसनजॉर्डन संधू मुख्‍य भूमिका में हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता राशीद रंगरेज़ द्वारा लिखित और सुमीत सिंह द्वारा तैयार की गई फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह‘ का ट्रेलर सागा म्यूज़िक एव म्यूनिसिस इन्फो सोल्युशंस के साथ सैवन कलर्स मोशन पिक्चर्स ने जारी किया है।