महिला कांग्रेस के द्वारा “मैं एक साहस हूं कार्यक्रम” का आयोजन।

भाजपा सरकार पर जमकर बोला हमला।

राज। बौंसी

“मैं एक साहस हूं” कार्यक्रम को लेकर अखिल भारतीय  महिला कांग्रेस ने शनिवार को बौंसी के होटल राजवीर में कार्यक्रम का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता बांका जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनैना झा ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण ने हिस्सा लिया तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में पूरे जिला से सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम महिलाओं के सशक्तिकरण एवं उत्थान के लिए किया गया जिसमें यह बताया गया कि महिला को किसी भी रुप में निर्बल नहीं समझना चाहिए अगर महिला है तो संसार है। महिला के उत्थान किस प्रकार संभव है कार्यक्रम के तहत बताया गया।किस प्रकार देश में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है उसके खिलाफ एक मुहिम चलाने की जरूरत है जिससे वर्तमान सरकार को यह पता चले कि नारी शक्ति देश की शक्ति है। उपस्थित महिला कार्यकर्ताओं को यह बताया गया कि महिलाओं के क्या क्या अधिकार है जिसकी जानकारी खासकर ग्रामीण महिलाओं तक नहीं पहुंची है कुछ लोग समझते हैं महिला अभी भी चूल्हा-चौका में ही लगी रहती हैं लेकिन यह उनकी भूल है। अपने चरित्र की रक्षा करने के लिए महिलाएं सक्षम है। महिला सृष्टि के रचयिता हैं और जिस पुरुष को महिला ने जन्म दिया उसे महिला का साहस ही कहा जाता है।

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण ने सभा को  किया संबोधित – प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं की राजनीति में भागीदारी बढ़नी चाहिए कांग्रेस को जब भी मौका मिला है तब महिलाओं को बढ़ावा दिया है। महिलाओं के बुलंद आवाज के कारण ही आज प्रदेश में शराबबंदी लागू हो सकी है। जिस प्रकार शराबबंदी पर कानून बनाया गया है वह सही नहीं है अगर किसी घर में शराब पकड़ाता है तो पूरे परिवार पर कानूनी कार्रवाई होती है जो उचित नहीं है। ग्रामीण महिलाओं को मालूम नहीं है की पुलिस किस वक्त महिला को गिरफ्तार कर सकती है रात से लेकर सूर्योदय तक महिलाओं को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकती है इसलिए “मैं साहस हूं कार्यक्रम” में इस बात को जोर देकर बताया जा रहा है कि महिलाएं अपने अधिकार को समझें और उसका उपयोग करें। महिलाओं को अब ज्यादा जागरूक होने की जरूरत है जिससे पुरुष और महिला दोनों मिल के समाज की बेहतरी के लिए काम कर सके। महिला अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें शिक्षा का प्रचार प्रसार करें जिससे उनके भविष्य उज्जवल होंगे।

 

जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनैना झा ने कहा – महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनैना झा ने  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कमल एक भूल की सरकार है जिसे जनता इस बार नकार देगी इस बार राहुल गांधी की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता है क्योंकि राहुल गांधी महिलाओं का सम्मान करते हैं। महिला सशक्तिकरण के लिए महिलाओं को और अधिक जागरुक होने की जरूरत है जिस प्रकार कांग्रेसियों ने अंग्रेजों को देश से खदेड़ दिया उसी प्रकार इस बार भारतीय जनता पार्टी को खदेड़ कर सत्ता से हटा दिया जाएगा।

 कार्यक्रम में कांग्रेस के जितेंद्र कुमार, अनामिका मिश्रा, अजय कुमार, रीता देवी, बॉबी झा आदि कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Check Also

वाकिफ बने युवा जदयू के प्रदेश सचिव !

🔊 Listen to this सिकटा(चितंरजन कुमार गुप्ता )। युवा जदयू सिकटा के प्रखंड अध्यक्ष वाकिफ …