तिरंगे के साथ हरिहरन के तरानों पर झूमे लोग, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बढ़ाया आर्मी-CRPF का हौसला

Report: Ranjan Sinha

पटना में आज शुक्रवार को एक शाम शूरवीरों के नाम‘ कार्यक्रम का सफल आयोजन हुआ. देश के मशहूर प्लेबैक सिंगर हरिहरन के साथ श्‍वेता पांडेय ने लाइव सिटीज के इस आयोजन में इंडियन आर्मी और CRPF के सैकड़ों जवान शामिल हुए. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि (जीओसीबिहार-झारखंड) थे. केंद्रीय कानून एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद थे. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अशोक चौधरी भी ककर्यक्रम में शामिल हुए. इनके अलावा ADG (लॉ एंड आर्डर) आलोक राज, CRPF के आईजी एम एस भाटियाभागलपुर-मुंगेर रेंज के DIG विकास वैभव ने भी मौजूद रहकर जवानों का हौसला बढ़ाया. इसके पहले लाइव सिटीज के संपादक शैलेन्द्र दीक्षित ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया.
कार्यक्रम का आगाज केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसादमेजर जनरल एसएस ममकआईजी एम एस भाटिया के साथ ही हरिहरन और लाइव सिटीज के संपादक शैलेन्द्र दीक्षित एवं वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेश्वर ने किया. इसके बाद दानापुर कैंट के आर्मी के जवानों ने बैंड के साथ जन-गण-मन पर प्रस्तुति दी. वहीं, हरिहरन ने हिंदुस्‍तानी नाम हमारा है गाने से कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान पूरा हॉल तालियों की गरगराहट से गूंज उठा. पूरे हौल में तिरंगे झंडे लहराने लगे. इसके अलावा भी उन्‍होंने कई ऐसे गाने गाये, जिससे लोग मंत्रमुग्‍ध हो गए.
कार्यक्रम के आरंभ में रविशंकर प्रसाद ने जवानों और उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सेवा में आर्मी के साथ ही CRPF का भी काफी अहम योगदान है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का साफ उद्देश्य है कि आतंकवाद प्रभावित कश्मीर में हम पहली गोली नहीं चलाएंगे. लेकिन अगर उधर से गोली चली तो फिर हम भी हाथ खोल देंगे. इसके बाद बारी आई कार्यक्रम की जान देश के जाने-माने प्लेबैक सिंगर हरिहरन की. हरिहरन ने अपने तरानों से करीब 1.5 घंटे तक मौजूद लोगों को झुमाया. इस दौरान जवानों के साथ ही सभी लोगों के हाथों में तिरंगा रहा जिसे लहराते हुए सबने पूरे कार्यक्रम का लुत्फ उठाया.
मालूम हो कि लाइव सिटीज की ओर से शुक्रवार की शाम बजे पटना के एसकेएम में एक शाम शूरवीरों के नाम’ का आयोजन किया गया था. लाइव सिटीज ने लोगों से अपील की कि वे तिरंगा के साथ आएं और शूरवीरों को जोश बढ़ाने के लिए आर्मी संग झूमें. उन्हें याद करें. बता दें कि लाइव सिटीज बिहार के नंबर वन न्यूज़ पोर्टल होने के नाते हमारा दायित्व बनता है कि हम सामाजिक सरोकार के कार्यों को कराएं. लोगों को सोशल वर्क के प्रति जागरूक करें. इसके पहले लाइव सिटीज की ओर क्लीन पटनास्मार्ट पटना’ का भी आयोजन किया गया. आगे भी हमारा यह अभियान जारी रहेगा. खुशी की बात है कि इसमें लोगों का हमें काफी सहयोग मिल रहा है.
कार्यक्रम में हमारे प्रायोजक अभी होम्स प्रा.लि.आस्तिकएजीस्पीड स्प्रेजूनियर डीपीएसइंदिरापुरमहोटल पनाशपाटलिपुत्रा एग्जॉटिकाबीएमडब्ल्यूएमकेएस 4जीआशीर्वाद इंजिकॉनफर्नीचर मॉलचांद बिहारी अग्रवालश्री ओम साई ग्रुपस्कूल आॅफ ग्लोबल एजुकेशननेचर वर्ल्डवैशाली होंडा बोरिंग रोडकामधेनु स्टीलक्लिक एडवरटाइजिंग और स्टूडियो 11 कार्यक्रम में सहयोग दे रहे हैं. इनके अलावा मीडिया पार्टनर में दैनिक भास्कररेडियो पार्टनर में रेडियो मिर्ची तथा आउटडोर पार्टनर में सेंट्रल एडवरटाइजिंग एजेंसी हैं.

Check Also

For AMC, MRI unit is a computer

For AMC, MRI unit is a computer

🔊 Listen to this AHMEDABAD: Twenty-three years after a Magnetic Resonance Imaging System (MRI unit) …