All for Joomla All for Webmasters
May 27, 2018
You can use WP menu builder to build menus

फोटो — निकाली गयी झांकी में बिभिन्न भगवान के रूप  में श्रद्धालु

धमदाहा (मृत्युंजय कुमार रमण) पावन पर्व महाशिवरात्रि को लेकर समूचे प्रखंड क्षेत्र का माहौल जहाँ आध्यत्मिक बना रहा। वहीं इसको लेकर लोगों का उत्साह चरमोत्कर्ष पर बना हुआ था। समूचा भवानीपुर प्रखंड क्षेत्र इस पावन मौके पर हर-हर महादेव के नारों से गुंजायमान बना रहा। भगवा रंग में रंगे श्रदालुओं के साथ दर्जनभर घोड़ों के साथ निकाली गई भव्य शिव बारात समूचे क्षेत्र के लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। महाशिवरात्रि के पावन मौके पर शिव परिवार भवानीपुर के द्वारा निकाली गयी भव्य शिव बारात में हजारों लोग शामिल हुए। 

निकाले गए शिव बारात में जहां सबसे आगे दर्जनों घोड़ो पर सवार श्रद्धालु भगवा ध्वज थामे हुए थे। वहीं

 नंदी पर सवार भोले बाबा के रूप में बाजार निवासी अखीलेश कुमार गुप्ता, बिष्णु बने गौतम कुमार साह, ब्रह्मा के रूप में प्रदीप कुमार गुप्ता, यमराज के रूप में चंदन कुमार चौधरी, चित्रगुप्त के रूप में सन्नी कुमार, हनुमान के रूप में बमबम कुमार, लक्ष्मी के रूप में सोनाली गुप्ता एवं  सरस्वती के रूप में दीपाली गुप्ता लोगों के प्रमुख आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। निकाली गयी भव्य झांकी को देखने के लिए समूचे बाजार के नर-नारी अपने घरों से बाहर निकल पड़े थे। और काफी श्रद्धा के साथ लोगों ने इसका आनंद उठाया। 

          इधर दूसरी तरफ महाशिवरात्रि को लेकर समूचे प्रखंड क्षेत्र के सभी शिवालयों को काफी आकर्षक ढंग से सजाया गया था। जहाँ इस पावन मौके पर बाबा को जलार्पण के लिए श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ पड़ी थी। प्रखंड क्षेत्र के अकबरपुर नर्मदेश्वर शिव मंदिर में भी काफी भव्य आयोजन नवदुर्गा कमिटी एवं स्थानीय लोगो के सहयोग से किया गया। महाशिवरात्रि के पावन मौके पर समूचा प्रखंड क्षेत्र आध्यत्मिक रंग सराबोर बना रहा।