All for Joomla All for Webmasters
May 27, 2018
You can use WP menu builder to build menus

 पुर्णिया: मनोज मिश्रा : बिहार सरकार कि पूर्व मंत्री सह रुपौली की वर्तमान बिधायक बीमा भारती के निजी आवास में रविवार कि रात्रि अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर चोरी कर लिया. चोरों ने बिधायक के आवास से उसका लाइसेंसी पिस्टल सहित लाखों का सोने का जेवर चुरा लिया है. चोरी के वक्त बिधायक भवानीपुर प्रखंड मुख्यालय के दुर्गापुर चौक स्थित अपने आवस में नहीं थी. वह अपने परिवार के साथ भिट्ठा स्थित अपने पैतृक आवास पर गयी हुई थी. बिधायक श्रीमती भारती ने बताया कि सोमवार कि दोपहर उसे सूचना मिली कि उसके आवास के मुख्य दरवाजे के ताला टूटा हुआ है. सूचना के बाद जब वह भवानीपुर स्थित अपने आवास पर पहुंची तो देखा कि उनके आवास का तीन दरवाजे के ताला टूटा हुआ था. और चोरों ने उनके कमरे में रखा आलमारी को तोड़कर चोरों ने उसमे रखा दस लाख से ज्यादा का सोने का जेवर, जिसमें छः पीस सोने का कंगन, गले का सोने का दो चैन, पांच जोड़ा कान का झुमका, मांगटीका एक, सोने की दो अंगूठी और गोदरेज में रखा उसका लाइसेंसी पिस्टल और 25 पीस कारतूस चोरी कर लिया है.विधायक श्रीमती भारती ने बताया कि चोरों ने उसकी आलमारी में रखे सामानों के साथ-साथ जरूरी कागजात भी चोरी कर लिया है.घटना कि जानकारी के बाद धमदाहा एसडीपीओ सेहबान हबीब फखरी, अंचल पुलिस निरीक्षक शिवशरण साह एवं भवानीपुर थानाध्यक्ष संतोष मंडल सदलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच मामले कि जांच में जुट गए.

जिला से जांच के लिए बुलाया गया स्वान दस्ता, नहीं मिली सफलता :
के बाद धमदाहा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हबीब फाकरी फोरेंसिक टीम से चोरी की घटना की जांच करने के लिए जिला पुलिस प्रशासन से बात की है .
एसडीपीओ हबीब फाकरी ने रुपौली जदयू विधायका बीमा भारती के निवास में रबिवार को हुई चोरी की घटना की जानकारी देते हुए बताया की विधायक बीमा भारती रुपौली थाना में अपने आवास में चोरी होने की मामला दर्ज कराई है , जिसमे लाखो रुपए का जेवरात , लाइसेंसी पिस्टल , कारतूस और जरूरी कागजात चोरी होने की आवेदन दिए है.
दिये गए आवेदन में दो नामजद नाम दिया गया है . पुलिस गहन जांच कर रही है . कल जिला से स्वान दस्ता बुलाकर जांच कराया गया है . स्वान जांच में कुछ सामने नही आया है . कल फोरेंसिक टीम रुपौली पहुँच रही है फोरेंसिक टीम की जांच में घटना की उद्यभेदन हो जाएगा .

बता दे कि स्वान मुरली चोरी के सामानों को सूंघने के बाद बिधायक आवास में हीं घूमकर रह गया. देर संध्या तक चले जांच में भी पुलिस को कोई सफलता हांसिल नहीं हुआ.स्वान दस्ता में हवलदार राजेन्द्र प्रसाद यादव, सिपाही बशिष्ठ चंद्र प्रसाद शामिल थे .

विधायक बोली
बेटी की शादी के लिए बिधायक ने बनवाई थी जेवर :—-

रुपौली बिधायक सह पूर्व काबीना मंत्री बीमा भारती अपनी एकलौती पुत्री रानी के लिए जेवर बनवाने का काम कर रही थी. उन्होंने बताया कि उसकी एकलौती पुत्री रानी कुमारी वर्तमान में राज्थान के कोटा में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा कि तैयारी कर रही है. श्रीमती भारती ने बताया कि वह अपनी पुत्री के लिए जेवर बनवाने के बाद उसे भवानीपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गापुर चौक के नजदीक अपने निजी आवास में रखने का काम कि थी. जिसे रविवार कि रात्रि अज्ञात चोरों ने कमरे का ताला तोड़कर चुरा लिया. घटना कि जानकारी के बाद दर्जनों बिधायक समर्थक उनके आवास पर पहुंचे थे.बिधायक श्रीमती भारती ने बताया कि चोरों ने उसके घर के कमरों का दरवाजा तोड़कर काफी सामान इधर-उधर फेक दिया जिस वजह से चोरी कि अन्य सामानों का अंदाजा लगाना मुमकिन नहीं हो पा रहा है.