All for Joomla All for Webmasters
February 25, 2018
You can use WP menu builder to build menus

 
दिल्ली  ,गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी हमले के मद्देनजर दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने सिमी और इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है. कुरैशी साल 2008 में हुए गुजरात सीरियल ब्लास्ट का मास्टर माइंड है. इसे भारत का बिन लादेन भी कहा जाता है.

खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी आतंकी हमले के अलर्ट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गुजरात सीरियल ब्लास्ट का मास्टर माइंड अब्दुल सुभान कुरैशी दिल्ली में मौजूद है. वह गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश रच कर इसे अंजाम देने की फिराक में है.

नाम- अब्दुल सुभान कुरैशी

उपनाम- तौकीर/कैब/जाकिर/कासिम

पिता- हाजी उस्मान कुरैशी

माता- ज़ुबैदा बेगम कुरैशी

संगठन- इंडियन मुजाहिदीन, सिमी

पता- रामपुर, यूपी/ मुंबई, महाराष्ट्र

इनाम- 4 लाख रुपये

भारत के बिन लादेन के नाम से कुख्यात अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर पेशे से इंजीनियर है. इसे बम बनाने में महारत हासिल है. सुरक्षा एजेंसियों को 11 जुलाई 2006 में मुंबई में हुए ट्रेन ब्लास्ट में इसकी तलाश थी. इसके अलावा दिल्ली, बंगलुरु और अहमदाबाद में हुए ब्लास्ट में भी इसका हाथ है. इंडियन मुजाहिदीन के ऑनलाइन काम यही करता है.

21 अगस्त 2001 को इसे नागौरी के साथ मुंबई में सिमी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी देखा गया था. एनआईए की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में इसका नाम शामिल है. उसके माता-पिता मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं. फिलहाल मुंबई में जाकर बस गए हैं. तौकीर साल 1999 और 2000 के दौरान आतंकी गतिविधियों में शामिल हुआ था. अब गिरफ्तार हुआ है.