समस्तीपुर के गोला रोड स्थित यूक बैंक में डाका 52 लाख रुपये की लूट

 

समस्तीपुर से लक्ष्मी प्रसाद

समस्तीपुर। समस्तीपुर शहर के गोला रोड स्थित यूको बैंक की शाखा में गुरुवार को बैंक खुलते ही सशस्त्र अपराधियों ने धावा बोलकर 52 लाख रुपये लूट लिये। घटना की सूचना मिलते एसपी दीपक रंजन व डीएसपी मो. तनवीर अहमद पुलिस बल के साथ पहुंचकर घटना की छानबीन की। बताया गया है कि अपराधियों की संख्या आठ थी।

सभी बाइक से सुबह करीब 10.15 बजे बैंक के पास पहुंचे।उसमें से तीन अराधी ग्राहक बनकर बैंक में प्रवेश किया और मौजूद बैंक कर्मियों को पिस्तौल के बल पर बंधक बनाकर सिर नीचे करवाकर बैठा दिया। एक अपराधी बैंक की गेट पर ही खड़ा था जबकि शेष बैंक के नीचे सड़क पर थे। बताया गया है कि जैसे जैसे अन्य बैंक कर्मी आते गये उन्हें अपराधी बंधक बनाते गये। उसके बाद शाखा प्रबंधक से चाबी लेकर चेस्ट खोल रुपये निकाल सभी अपराधी फरार हो गये।

फरार होने के पूर्व अपराधियों ने बैंक के गेट पर साथ लाये ताला भी लगा दिया। अपराधी बैंक में लगे सीसीटीवी के हार्डडिस्क भी निकाल कर साथ ले गये। अपराधियों ने मात्र 15 मिनट में ही इस घटना को अंजाम दिया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और अपराधियों के अंदर होने की आंशका पर एक फायर किया जबकि पास के ही एक व्यवसायी ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से भी एक फायर किया। इससे आसपास के लोग सहम गये। सूचना मिलते ही एसपी दीपक रंजन, डीएसपी मो. तनवीर अहमद, नगर थाना अध्यक्ष एचएन सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और डकैती की घटना की छानबीन शुरू कर दी। उन्होंने बैंक के सामने के दुकान की सीसीटीवी का फुटेज भी खंगाला। शाखा प्रबंधक राजेश कुमार सिंह और एसपी दीपक रंजन ने बताया कि डकैतों ने 52 लाख रुपये बैंक से लूटे।

Check Also

Pondicherry Engineering College to get 240 more seats

Pondicherry Engineering College to get 240 more seats

🔊 Listen to this Government plans to introduce 6 new courses with an intake of …