All for Joomla All for Webmasters
January 17, 2018
You can use WP menu builder to build menus

वर्ल्ड टीवी न्यूज डेक्स:जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में बुधवार को एक बीएसएफ जवान के शहीद होने का बदला बीएसएफ ने 24 घंटे में ले लिया है.भारतीय जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी दो चौकियों को तबाह कर दिया है.

 

सूत्रों के मुताबिक इस कार्रवाई में कम से कम 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं. हालांकि इस आंकड़े की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.यह कार्रवाई बुधवार देर रात अंजाम दी गई है.

गौरतलब है कि जम्मू- कश्मीर के सांबा सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी. इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था.
बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसफ जवानों ने बुधवार को 4 पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया.

बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया.बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि जवानों ने गुरुवार की सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2-3 लोगों को देखा.

उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया. मृतक की उम्र 30 वर्ष के आसपास होगी. उन्होंने बताया कि अन्य घुसपैठिए किसी तरह भाग निकले.