All for Joomla All for Webmasters
April 26, 2018
You can use WP menu builder to build menus

समस्तीपुर से लक्ष्मी प्रसाद
समस्तीपुर।समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैंकिग का समीक्षात्मक बैठक हुआ। इस बैठक में उप विकास आयुक्त  वरूण कुमार मिश्रा, सभी बैंको के शाखा प्रबंधक, रिजर्व बैंक के प्रतिनिधि, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, नाबार्ड के पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्त्ता बैंकिग उपस्थित थे।
जिलाधिकारी ने सभी बैंक के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि किसान क्रेडिट कार्ड के तहत कृषि संबंधी लोन में और भी प्रगति लाई जाए। कृषकों के हित में सकारात्मक भूमिका निभाते हुए समय पर लोन देने की कारवाई की जाए। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में कृषि सलाहकार समय पर किसानों को लोन दिलाने हेतु त्तपर रहें। इसके लिए जिला कृषि पदाधिकारी को निदेषित किया गया। सरकारी निदेषानुसार पाँच हजार आबादी पर बैंकिग सुविधा उपलब्ध कराने हेतु उन क्षेत्रों में बैकों की शाखा खोलने हेतु सभी बैंक के पदाधिकारियों को निदेषित किया गया। स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत दी जानेवाली लोन समय पर निर्गत करने का निर्देश दिया। गव्य विकास योजना के तहत भी समय पर किसानों से आवेदन प्राप्त कर लोन मुहैया कराया जाए।
 
    प्रधानमंत्री रोजगार जेनरेशन प्रोग्राम के तहत जुलाई से लंबित आवेदनों पर शीघ्रतापूर्वक निर्णय लेने हेतु लोन भुगतान की कारवाई का निर्देश सभी बैंक के पदाधिकारियों को दिया। समय पर जीविका समूह का खाता नहीं खोलने का मामला प्रकाश में डीपीएम जीविका द्वारा लाया गया। जिलाधिकारी ने जीविका समूह का खाता बैको को खोलने का निर्देश दिया।