All for Joomla All for Webmasters
December 16, 2017
You can use WP menu builder to build menus

पुर्णिया:सात निश्चय की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति का जायजा डीएम ने लिया. समाहरणालय सभागार में बुधवार को अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में DM प्रदीप कुमार झा ने योजनाओं की समीक्षा किये. डीआरसी प्रबंधक ने बताया कि बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत बैंक द्वारा 348 आवेदन स्वीकृत किए गए हैं तथा 204 आवेदकों को ऋण उपलब्ध कराया जा चुका है DM ने जिला अग्रणी प्रबंधक को संबंधित बैंक की शाखा से संपर्क स्थापित कर आवेदनों की प्रकृति एवं ऋण वितरण में तेजी लाने का निर्देश दिया. जिला पदाधिकारी ने सभी ऑफलाइन प्राप्त किए गए आवेदनों का विधिवत सत्यापन कराकर ऑनलाइन कराने की कार्यवाही का निर्देश दिया.

हर घर बिजली लगातार निश्चय के तहत सेल बिल एजेंसी प्रतिनिधि ने बताया कि एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन दिया जा रहा है.
7 पंचायतों में शत-प्रतिशत एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन दिए जाने की बात कही .
बताया कि शीघ्र 14 अन्य पंचायतों में BPL परिवार को कनेक्शन देने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा.
BPL परिवारों को कनेक्शन देने का कार्य बजाज एजेंसी द्वारा पूर्व से किया जा रहा है जिला पदाधिकारी ने शेल बेल एजेंसी को कार्य में तेजी लाने तथा बजाज एजेंसी को अविलंब कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया .
लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवं स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत जिला पदाधिकारी ने शौचालय निर्माण के कार्य में सामाजिक चेतना के माध्यम से कार्यवाही में तेजी लाने का निर्देश दिया. बताया गया कि निर्मित शौचालय में से 35 फीसदी शौचालय का जियो टैगिंग किया जा चुका है जिला पदाधिकारी ने कार्य में तेजी लाकर शत-प्रतिशत निर्मित शौचालय का जियोटैगिंग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया