All for Joomla All for Webmasters
December 11, 2017
You can use WP menu builder to build menus

 

W.TV NEWS -गुरुवार को नगर के अक्षयवट राय स्टेडियम में 45 वां जिला स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बार यह समारोह स्वच्छ भारत की थीम पर आधारित होगा। स्थापना दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ असाम से आए कलाकार भी अपनी प्रतिभा की महक बिखेरेंगे। समारोह का यादगार बनाने के लिए रात्रि में शानदार आतिशबाजी की जाएगी। स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत गुरुवार की सुबह प्रभात फेरी के साथ होगी। मुख्य समारोह का उद्घाटन पथ निर्माण मंत्री सह सूबे के प्रभारी मंत्री नंदकिशोर यादव करेंगे। समारोह को लेकर नगर के अक्षयवट राय स्टेडियम में भव्य पंडाल का निर्माण कराया गया है। इस अवसर पर स्वच्छता के मामले में जिले को देश में नंबर वन बनाने के लिए सभी को शपथ दिलाई जाएगी।

स्थापना दिवस समारोह को लेकर दो शिफ्टों में विभिन्न कार्यक्रमों व गतिविधियों का आयोजन किया गया है। सुबह में प्रभातफेरी के बाद दोपहर एक बजे तक उदघाटन समारोह, विविध खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। वहीं शाम चार बजे से रात्रि दस बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम व आतिशबाजी का आयोजन किया गया है।

खेलकूद प्रतियोगिता का होगा आयोजन

स्थापना दिवस के मौके पर अक्षयवट राय स्टेडियम व बसावन सिह इंडोर स्टेडियम में धीमी साइकिल रेस, बैड¨मटन, टेबल टेनिस, कबड्डी, खो-खो आदि खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। खेलकूद प्रतियोगिता के अलावा पेंटिग, हस्तशिल्प, छायाचित्र, मूर्तिकला आदि प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा।

स्टेडियम में विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

लोकगीत की बहेगी बयार, होगी आतिशबाजी

45 वें जिला स्थापना दिवस के मौके पर असाम से आए कलाकार के साथ-साथ स्थानीय कलाकार छऊ नृत्य, लोकगीत, नुक्कड़ नाटक आदि की प्रस्तुति से श्रोताओं का मनोरंजन करेंगे। वहीं रात्रि में इस समारोह को यादगार बनाने के लिए शानदार आतिशबाजी कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है।

ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनेंगे आम व खास

डीएम रचना पाटिल की अध्यक्षता में आयोजित 45 वां जिला स्थापना दिवस समारोह में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह उजियारपुर सांसद नित्यानंद राय, वैशाली सांसद रामाकिशोर सिह, विधायक प्रेमा चौधरी, शिवचंद्र राम, अवधेश सिह, राजकिशोर सिह, तेजस्वी प्रसाद यादव, तेजप्रताप यादव, उमेश सिह कुशवाहा, राजकुमार साह, एमएलसी देवेश चंद्र ठाकुर, प्रो. संजय कुमार सिह, सुबोध कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष प्रभु साह, हाजीपुर नगर परिषद अध्यक्ष संगीता कुमारी आदि मौजूद रहेंगी।