All for Joomla All for Webmasters
December 11, 2017
You can use WP menu builder to build menus

 

वर्ल्ड टीवी न्यूज़:कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया का नाम आखिरकार वोटर लिस्ट से जुड़ गया. यह पहला मौका है जब सिंधिया राज घराने का कोई सदस्य शिवपुरी से वोटर बना हो. वोटर लिस्ट में नाम जुड़ने से यह अटकलें लगाईं जा रही हैं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में शिवपुरी से प्रियदर्शनी चुनाव लड़ सकती हैं.

सिंधिया परिवार लम्बे समय से राजनीति में अपनी पैठ जमाए हुए है. परिवार पर नज़र डाली जाए तो प्रियदर्शनी के पति ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं.

वहीं, उनकी बुआ सास वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की मुख्यमंत्री हैं. तो दूसरी बुआ सास यशोधरा राजे सिंधिया मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री हैं. इसके अलावा उनके स्वर्गीय ससुर माधवराव सिंधिया कांग्रेस के नेता रहे हैं.

बता दें कि अब प्रियदर्शनी शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 38 से वोट डालेंगी. इसी वार्ड से प्रियदर्शनी राजे की बुआ सास यशोधरा राजे भी वोटर हैं. वहीं, ज्योतिरादित्य का नाम ग्वालियर की वोटर लिस्ट में आता है.

वैसे प्रियदर्शनी का ताल्लु गुजरात से भी है. उनका जन्म गुजरात के बड़ौदा के गायकवाड़ मराठा राजघराने में हुआ. उनके पिता राजा कुंवर संग्राम सिंह के तीसरे बेटे थे.

प्रियदर्शनी की शादी 1994 में ज्योतिरादित्य सिंधिया से हुई. दोनों को एक बेटा महानआर्यमन सिंधिया और एक बेटी अनन्या सिंधिया है.

वैसे तो अब तक प्रियदर्शनी केवल ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ राजनीतिक यात्राओं में नज़र आई हैं, लेकिन अब तक वो खुलकर राजनीति में नहीं आई हैं.